हाईटेक बनें राजस्थान परिवहन विभाग के उड़नदस्ते

Deputy Chief Minister Dr. Premchand Bairwa flagged off the flying squad vehicles equipped with hi-tech cameras.

👇समाचार सुनने के लिए यहां क्लिक करें

  • उपमुख्यमंत्री ने दिखाई कैमरों से लैस उड़नदस्तों को हरी झंडी

  • पायलट प्रोजेक्ट के तहत 2 उड़नदस्तों पर लगे कैमरे

जनसहभागिता न्यूज । जयपुर

उप मुख्यमंत्री व परिवहन एवं सड़क सुरक्षा विभाग मंत्री डॉ. प्रेमचंद बैरवा ने गुरुवार को परिवहन मुख्यालय से हाईटेक कैमरों से लैस उड़नदस्ता वाहनों को हरी झंडी दिखा कर रवाना किया। उन्होंने बताया कि सरकार के द्वारा सभी विभागों में पारदर्शिता लाने और भ्रष्टाचार के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की दिशा में कार्य किया जा रहा है।

परिवहन विभाग के द्वारा भी विभाग की गतिविधियों को और अधिक पारदर्शी बनाने के लिए उदानदस्तों पर डैश कैम एवं इन पर तैनात कार्मिकों की यूनिफ़ॉर्म पर बॉडी कैम लगवाये गये है। इससे उड़नदस्तों के साथ होने वाले हादसों, मारपीट के घटनाओं पर अंकुश लगेगा।

उल्लेखनीय है कि उप मुख्यमंत्री ने गत बैठक में विभाग के उड़नदस्तों पर कैमरे लगवाने के निर्देश दिये गये थे, जिसके बाद पायलट प्रोजेक्ट के रूप में दो उड़नदस्ता वाहनों पर आगे -पीछे कैमरा एवं इन उड़नदस्तों पर तैनात कार्मिकों की यूनिफ़ॉर्म पर बॉडीकैम पर लगवाये गये हैं।

ये दोनों वाहन जयपुर आरटीओ प्रथम एवं जयपुर आरटीओ द्वितीय को आवंटित किये गये है। इन कैमरों में संग्रहित होने वाला डाटा नोन डिलेक्टऐबल फ़ॉर्मेट में होगा अर्थात् उड़नदस्तों द्वारा इन्हे डिलीट नहीं किया जा सकेगा। इस से पूर्व उपख्यमंत्री को परिवहन गार्ड्स द्वारा सलामी दी गई।

ऑटोमेटेड ड्राइविंग ट्रायल ट्रैक पर प्रेजेंटेशन का अवलोकन

इस से पूर्व उपमुख्यमंत्री ने निजी फ़र्मों द्वारा तैयार ऑटोमेटेड ड्राइविंग ट्रायल ट्रैक सॉफ्टवेयर पर प्रेजेंटेशन का अवलोकन किया। उन्होंने ऑटोमेटेड ड्राइविंग ट्रायल ट्रैक की तकनीकी ख़ामियों को दूर करने के निर्देश दिए। इस अवसर पर परिवहन एवं सड़क सुरक्षा विभाग की अतिरिक्त मुख्य सचिव श्रेया गुहा, परिवहन आयुक्त डॉ. मनीषा अरोडा सहित विभागीय अधिकारी मौजूद रहें।

Jan Sahbha Gita
Author: Jan Sahbha Gita

Leave a Comment

और पढ़ें

  • Buzz4 Ai
  • Buzz Open / Ai Website / Ai Tool
  • pilot salary in india